राहुल गांधी 10 मई को गुजरात के दाहोद और केजरीवाल 11 मई को राजकोट में करेंगे रैली

राहुल गांधी 10 मई को गुजरात के दाहोद और केजरीवाल 11 मई को राजकोट में करेंगे रैली

National

Gujarat Assembly Polls: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) इस सप्ताह गुजरात का दौरा करेंगे. इस दौरान राहुल दाहोद और केजरीवाल राजकोट में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. गुजरात में इसी साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है, जहां पिछले 27 सालों से भाजपा का शासन है. आप गुजरात में सत्तारूढ़ पार्टी को चुनौती देने वाले मुख्य दल के रूप में कांग्रेस की जगह लेने को प्रयासरत है.

राहुल गांधी मंगलवार को आदिवासी बहुल दाहोद में ‘आदिवासी सत्याग्रह रैली’ को संबोधित करेंगे. वहीं केजरीवाल बुधवार को राजकोट शहर में एक रैली को संबोधित करेंगे. केजरीवाल ने एक मई को भरूच जिले में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के नेता छोटू वसावा के साथ संयुक्त रूप से एक आदिवासी रैली को संबोधित किया था.

20 अप्रैल को पीएम मोदी ने भी किया था दाहोद का दौरा
बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अप्रैल को दाहोद का दौरा किया था और आदिवासी क्षेत्र के लिए 22,000 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत की थी. कांग्रेस के एक बयान के अनुसार, राहुल गांधी की रैली दाहोद के ऐतिहासिक नवजीवन आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में आयोजित की जाएगी और कार्यक्रम के बाद, वह पार्टी के विधायकों से मिलने के साथ ही राज्य के आदिवासी क्षेत्रों के नेताओं के साथ बातचीत भी करेंगे.

कांग्रेस की रैली का उद्देश्य आदिवासी संवैधानिक अधिकारों की रक्षा
कांग्रेस के बयान में कहा गया है कि रैली का उद्देश्य आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करना है. कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा शासन में आदिवासी कष्ट में हैं. आप प्रवक्ता योगेश जडवानी ने कहा कि केजरीवाल 11 मई को राजकोट में एक रैली को संबोधित करेंगे और उनके गुजरात दौरे का विस्तृत कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः

IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और उनके CA से आमने-सामने बिठाकर ED की पूछताछ, मिले हैं अहम सबूत

 JMM के नेता सुप्रियो भट्टाचार्य बोले- ‘हेमंत सोरेन का पूजा सिंघल मामले से कोई लेना देना नहीं’

https://www.abplive.com/news/india/rahul-gandhi-arvind-kejriwal-will-hold-election-rally-for-gujrat-assembly-election-2022-2119173

Leave a Reply

Your email address will not be published.