राजस्थान के मंत्री के बेटे के खिलाफ दिल्ली में रेप केस दर्ज, पीड़िता ने कहा- मेरी जान को खतरा

राजस्थान के मंत्री के बेटे के खिलाफ दिल्ली में रेप केस दर्ज, पीड़िता ने कहा- मेरी जान को खतरा

National

Rajasthan News: राजस्थान सरकार में मंत्री डॉ महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ राजस्थान की रहने वाली 24 साल की एक युवती ने दिल्ली के सदर बाजार थाने में रेप केस दर्ज करवाया है. पीड़िता ने अपनी और परिवार की जान पर खतरा भी बताया है. दिल्ली पुलिस ने ज़ीरो एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच के लिए एफआईआर राजस्थान पुलिस को भेज दी है. वहीं एक शपथ पत्र भी सामने आया है, जो पीड़िता के नाम से है. उस पत्र में लिखा है कि पीड़िता रोहित जोशी के साथ लिव-इन मे रह रही है और मर्जी से उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए हैं. रोहित शादीशुदा हैं और बच्ची का पिता भी है. वो अपनी पत्नी से तलाक फ़ाइल कर चुका है. शपथ पत्र में ये भी लिखा है कि अगर हमारे(पीड़िता और रोहित जोशी) के बीच रिश्ते खराब होते हैं तो हम अलग हो जाएंगे. हालांकि पीड़िता से जब इस शपथ पत्र के सम्बंध में बात की गई तो उनका दावा है कि रोहित जोशी ने कुछ प्लेन पेपर उसके सिग्नेचर करवाए थे, शायद उन्हीं पेपर का इस्तेमाल फर्जी तरीके से शपथ पत्र बनाने के लिए किया गया है.

क्या है मामला?

पुलिस के सामने दिए बयान में पीड़ित युवती ने कहा है कि वह आरोपी रोहित जोशी से फेसबुक के जरिए संपर्क में आई थी. फिर दोनों के बीच दोस्ती हुई. इसके बाद दोनों के बीच फोन पर बातें होने लगी. रोहित ने कहा था कि वह अपनी पत्नी से परेशान है. पिछले साल 8 जनवरी को वह, रोहित और उसके दोस्त स्वप्निल के साथ सवाई माधोपुर गए. यहां वह स्वप्निल के पुश्तैनी घर में रुके. वहां उसे जूस में कुछ मिलाकर दिया गया. इसे पीने के बाद वह बेसुध हो गई. अगले दिन होश आया तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे. रोहित उसी कमरे में मौजूद था. वह घबराई और रोने लगी. रोहित ने उसकी निर्वस्त्र अवस्था में फोटो और वीडियो दिखलाई. ये देख वह सन्न रह गई. उसे डर था कि कहीं रोहित इन वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड न कर दे. इसलिए वह चुप रही. रोहित के पिता महेश जोशी राजस्थान सरकार में मंत्री हैं.

पीड़िता ने एफआईआर में ये भी आरोप लगाए हैं कि समय गुजरने के साथ रोहित इन तस्वीरों और वीडियो को वायरल करने के नाम पर ब्लैकमेल करता रहा और उसके साथ जबरन रिलेशन बनाता रहा. ऐसा उसने जयपुर के होटल, दोस्त स्वप्निल के ऑफिस और वाटिका फार्महाउस में किया. सम्बंध बनाने से मना करने पर वह उसके साथ मारपीट भी करता था. इतना ही नहीं अगर पीड़िता किसी दूसरे युवक से बात करती तो रोहित उसे किसी और युवक से बात नहीं करने देता था. पीड़िता पर जॉब छोड़ देने का दबाव भी बनाता था. पीड़िता का कहना है कि पिछले साल 3 से 4 सितंबर को वह जयपुर से दिल्ली में इंटरव्यू के सिलसिले में आई थी. यहां रोहित पहले से ही पहुंच चुका था. दोनों सम्राट होटल में ठहरे.

मंत्री के बेटे पर आरोप है कि वह उसे पोर्नवीडियो दिखाकर उसी तरह एक्ट करने के लिए दबाव डालता था. ऐसा नहीं करने पर तरह तरह की धमकियां देता था. अननेचुरल सेक्स की कोशिश भी करता था. इससे परेशान होकर जब उसने सुसाइड करने की धमकी दी, तो आरोपी उसे 20 अप्रैल 2021 में एक फार्महाउस में ले गया. यहां उसने पीड़ित की मांग में सिंदूर भर दिया और फेरे भी लिए. 26 जून को वह हनीमून के बहाने उसे मनाली ले गया. वह गर्भवती भी हो गई. इसके बारे में उसे अगस्त के महीने में पता चला था. पीड़िता का आरोप है कि उसका एबॉर्शन भी करवाया गया.

पीड़िता ने दिल्ली के सदर बाजार थाने पहुंच कर 7 मई को शिकायत दी, जिसके बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 377, 328, 366, 506, 509 और 312 की धारा के तहत जीरो एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसकी और उसके परिवार की जान को खतरा है. इस कारण वह जयपुर जाने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रही है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने ये केस राजस्थान पुलिस को ट्रांसफर कर दिया है. मामले में आगे की जांच राजस्थान पुलिस ही करेगी.

Sanjay Raut: ‘फर्जी भावनाओं के साथ जाने वालों को भगवान राम नहीं देते आशीर्वाद’, संजय राउत का राज ठाकरे पर तंज

Temple or Mosque Land: मथुरा की श्रीकृष्ण जन्मभूमि और ईदगाह मस्जिद को लेकर क्या है विवाद, पढ़िए ABP News की Exclusive रिपोर्ट

https://www.abplive.com/news/india/woman-alleges-rajasthan-minister-mahesh-joshi-son-rohit-joshi-raped-her-files-police-case-in-delhi-ann-2119184

Leave a Reply

Your email address will not be published.