भ्रष्टाचार के खिलाफ में एंटी करप्शन हेल्पलाइन शुरू, CM बोले- एक हाथ से रिश्वत देना...

भ्रष्टाचार के खिलाफ में एंटी करप्शन हेल्पलाइन शुरू, CM बोले- एक हाथ से रिश्वत देना…

National

Punjab Government Started Anti Corruption Helpline: लोकमत मीडिया ग्रुप के स्वर्ण जयंती के अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान भगवंत मान ने कहा, ‘पंजाब और देश की सबसे बड़ी चुनौती भ्रष्टाचार है. इसलिए हमने एंटी करप्शन हेल्पलाइन शुरू की है. हमारा लोगों से कहना है कि सरकारी अधिकारी रिश्वत मांगे तो मना मत करना. एक हाथ से रिश्वत दे देना और दूसरे हाथ से मोबाइल पर वीडियो बनाकर हमे भेज देना. आप यकीन मानिए अधिकारी अपने केबिन के सामने ये बोर्ड लगा देंगे कि रिश्वत लेना पाप है. हमने पाप को पहचाना और उसे पुण्य में बदल दिया. हमने पंजाब के पैसे को लूटने वालों को पहचानना शुरू किया.’

उन्होंने आगे कहा, ”पंजाब चुनाव में पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी को बहुत बड़ा जनाधार दिया है. ऐसा इतिहास में नहीं हुआ है. जब इतना बड़ा जनाधार मिलता है तो हौसला तो बढ़ता ही है साथ-साथ जिम्मेदारी भी दोगुनी तिगुनी हो जाती है. मैं इस बात से खुश हूं कि हमारे नेशनल कन्वीनर के पास इससे भी बड़ा जनाधार हासिल है 70 में से 67 सीटें और वो उसको बखूबी निभा रहे हैं. उनके पास मुझसे भी ज्यादा बड़े जनाधार को संभालने का तजुर्बा है.” 
 
एक विधायक एक पेंशन
सीएम मान ने कहा, ”हमारे यहां एक एक्ट बना था इस एक्ट बनाने वालों ने अपने ही फायदे के लिए एक्ट बनाया था. एक बार आप एमएलए बन गए और अगली बार नहीं बने तो आपको 75 हजार रुपये पेंशन मिलेगी. आप दो बार एमएलए बन गए और तीसरी बार नहीं बने तो 50 हजार और एड हो जाएगी. आप चार बार एमएलए बन गए और पांचवीं बार नहीं बने तो 50-50 हजार आपकी पेंशन बढ़ती जाएगी. 7-8 बार के जीते हुए एमएलए हैं. यहां हैरानी की बात ये है कि यहां ऐसे एमएलए हैं जिनको हारने में फायदा है. ये जीत गए तो 85 हजार रुपये सैलरी मिलेगी और हार गए तो साढ़े चार लाख पेंशन मिलती है. इसलिए हमने एक एमएलए एक पेंशन का ऐलान किया है.” 

मीडिया का काम है लोगों को आगाह करे
भगवंत मान ने कहा, ”आज कल देश जगह-जगह नफरत के बीज बोए जा रहे हैं जिसकी वजह से इंटरनेट बंद करने पड़ते हैं क्योंकि अफवाहें फैलती हैं, जिन्हें हम कानों से सुनते हैं आंखों से नहीं देखते हैं. ऐसे में मीडिया का काम है कि वो लोगों को आगाह करें कि ये हो रहा है. आजकल हम देखते हैं एक 24 घंटे के टीवी चैनल में वो दिखाते हैं 15 मिनट का शो पॉजीटिव खबरें यानि कि वो 23 घंटे 45 मिनट निगेटिव खबरें दिखाते रहते हैं.” 

कार्यक्रम में आए मेहमानों को धन्यावद दिया
पंजाब सीएम ने लोकमत मीडिया ग्रुप के स्वर्ण जयंती के अवसर पर माननीय चेयरमैन साहब विजय दर्डा जी और उनका सारा स्टाफ अलग-अलग संपादक महोदय और वो लोग जिन कर्मचारियों ने लोकमत को सचमुच लोकमत बनाया और देश में एक नई किस्म की राजनीति का लोकमत बनाने वाले क्रांतिकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी राज्यसभा में पंजाब की नुमाइंदगी करने वाले राघव चड्ढा जी और उपस्थित अतिथियों को सीएम भगवंत मान ने धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ेंः

IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और उनके CA से आमने-सामने बिठाकर ED की पूछताछ, मिले हैं अहम सबूत

JMM के नेता सुप्रियो भट्टाचार्य बोले- ‘हेमंत सोरेन का पूजा सिंघल मामले से कोई लेना देना नहीं’

https://www.abplive.com/news/india/punjab-government-started-anti-corruption-helpline-to-tackle-corruption-ann-2119101

Leave a Reply

Your email address will not be published.