पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने बाबर आजम को विराट कोहली से बेहतर बताया, कही ये बात

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने बाबर आजम को विराट कोहली से बेहतर बताया, कही ये बात

Sports

Pakistan Fast Bowler Aaqib Javed: आधुनिक क्रिकेट में विराट कोहली और बाबर आजम में कौन बेस्ट बल्लेबाज है इस पर लगातार चर्चा होती रहती है. दोनों ही खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी देशों से हैं, टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. दोनों ने ही आईसीसी टूर्नामेंट में अपने देशों का नेतृत्व किया है. दोनों सभी फॉर्मेट में महान बल्लेबाज हैं. दोनों ही खिलाड़ी बेहतरीन कवर ड्राइव खेलते हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट दोनों खिलाड़ियों पर अपनी राय रख चुके हैं. अब 1992 विश्वकप विनिंग टीम के सदस्य रहे पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने भी अब इस पर अपनी राय दी है.

बाबर काफी आगे निकल चुके हैं
एआरवाई न्यूज के रैपिड-फायर राउंड में आकिब जावेद से विराट कोहली और बाबर आजम में से बेस्ट बल्लेबाज को चुनने को कहा गया. इस पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा कि बाबर अब कोहली से काफी आगे निकल चुके हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कप्तान अपने करियर के बेस्ट फॉर्म में हैं और वह सभी फॉर्मेट में जीत हासिल कर रहे हैं, जबकि कोहली इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं. 

विराट अब नीचे जा रहे हैं
उन्होंने कहा, ‘अब मुझे लगता है कि बाबर आगे हैं. विराट कोहली पहले अपने चरम पर थे लेकिन अब नीचे जा रहे हैं. वहीं बाबर ऊपर जा रहे हैं. बाबर इस समय आईसीसी वनडे और T20 इंटरनेशनल रैंकिंग में टॉप पर हैं. खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में उनके प्रदर्शन ने उन्हें टॉप 5 टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बनाने में मदद की है.’

गर्व महसूस होता है
साल 2021 में खलीज टाइम्स से बातचीत में बाबर आजम ने विराट कोहली की तारीफ की थी. उनसे पूछा गया था कि विराट कोहली से तुलना पर वह कैसा महसूस करते हैं, इस पर उन्होंने कहा था कि उन्हें गर्व महसूस होता है. बाबर ने कहा, “विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने हर जगह और बड़े मैचों में प्रदर्शन किया है. जब लोग हमारी तुलना करते हैं, तो मुझे दबाव महसूस नहीं होता, मुझे गर्व होता है क्योंकि वह मेरी तुलना इतने बड़े खिलाड़ी से कर रहे हैं.” 

ये भी पढ़ें…

IPL में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बने जगदीशा सुचित, जानिए और किसने किया ये कारनामा

SRH vs RCB: फिर टूटा फैंस का दिल! गोल्डन डक पर आउट हुए विराट कोहली, सामने आए ऐसे रिएक्शन

https://www.abplive.com/sports/cricket/former-pakistan-fast-bowler-aaqib-javed-calls-babar-azam-better-than-virat-kohli-2119036

Leave a Reply

Your email address will not be published.