नवनीत राणा को अस्पताल से मिली छुट्टी,   समर्थकों ने हनुमान जी की मूर्ति भेंट कर किया स्वागत

नवनीत राणा को अस्पताल से मिली छुट्टी, समर्थकों ने हनुमान जी की मूर्ति भेंट कर किया स्वागत

National

Hanuman Chalisa Row: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर विवाद जारी है. इस बीच निर्दलीय सांसद नवनीत राणा  (Navneet Rana) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.
राणा के समर्थकों ने हनुमान जी की मूर्ति भेंट कर नवनीत राणा का स्वागत किया है. सांसद नवनीत राणा हाथ में हनुमान चालीसा लेकर अस्पताल से निकली हैं. अमरावती के सांसद नवनीत राणा के जेल से छूटने के बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. नवनीत राणा ने पीठ, गर्दन और शरीर के कई हिस्सों में दर्द की शिकायत की थी.

नवनीत राणा को अस्पताल से मिली छुट्टी

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) को गुरुवार को जेल से रिहा गया था. भायखला महिला जेल रिहा हुईं सांसद राणा को पीठ में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में एडमिट कराया गया था. वहीं शाम चार बजे नवनीत राणा के विधायक पति तलोजा जेल से निकलने के बाद सीधे अस्पताल पहुंचे थे. 4 मई को उनकी जमानत याचिका पर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था और उन्हें कई शर्तों के साथ जमानत दे दी थी. सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति को निर्देश दिया गया है कि वो किसी भी गवाह या सबूत के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे.

राणा दंपत्ति की क्यों हुई थी गिरफ्तारी?

दरअसल निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ में हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया था. उनकी जिद के बाद सैकड़ों शिवसेना कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर पहुंच गए थे और वहां जमकर विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया था. जिसके बाद निर्दलीय सांसद ने हनुमान चालीसा पढ़ने का अपना फैसला वापस ले लिया था. लेकिन मुंबई पुलिस ने दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया था. दोनों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. नवनीत राणा के खिलाफ राजद्रोह की धारा भी जोड़ी गई थी.

 

https://www.abplive.com/news/india/hanuman-chalisa-row-navneet-rana-discharged-from-hospital-supporters-welcomed-by-presenting-idol-of-hanuman-2118856

Leave a Reply

Your email address will not be published.