IPL: चहल समेत इन गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा बार एक सीजन में लिए हैं 20+ विकेट, देखें List

IPL: चहल समेत इन गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा बार एक सीजन में लिए हैं 20+ विकेट, देखें List

Sports

Chahal record IPL: आईपीएल 15 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर चहल का जलवा देखने को मिला है. वहीं, इस मैच में जॉनी बेयरस्टो को आउट करने के बाद चहल एक और बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

चहल ने की इस रिकॉर्ड की बराबरी 

चहल ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस इस मैच में अभी तक भानुका राजपक्षे, जॉनी बेयरस्टो और मयंक अग्रवाल को अपना शिकार बनाया है. इसके साथ उन्होंने इस सीजन में 20 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. ये कारनामा चहल ने अपने आईपीएल करियर के चौथी बार किया है. जिसके बाद उन्होंने मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.  

मलिंगा ने भी अपने आईपीएल करियर में एक सीजन में चार बार 20 या उससे ज्यादा बार विकेट हासिल किये हैं. उनके बाद इस लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार, सुनील नरेन और जसप्रीत बुमराह हैं. इन्होने तीन बार आईपीएल के एक सीजन में 20 या उससे ज्यादा विकेट हासिल किये हैं. इसके बाद ड्वेन ब्रावो, कगिसो रबाडा, मोहित शर्मा और राशिद खान ने दो-दो बार आईपीएल के एक सीजन में 20 या उसउससे ज्यादा विकेट लिए हैं.

पंजाब ने जीता टॉस 

इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के 52वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पंजाब ने अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें पांच में जीत और पांच में हार का सामना किया है। वहीं, राजस्थान 10 मुकाबलों में छह में जीत और चार में हारी है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

पंजाब किंग्स टीम : जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा.

राजस्थान रॉयल्स टीम : जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन

यह भी पढ़ें..

DC vs SRH: शेन वॉटसन ने वॉर्नर को ‘SRH के पूर्व कप्तान’ कहकर बुलाया, बदले में मिला यह मजेदार जवाब

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी को गुजरात की स्क्वॉड में देखना चाहते हैं हार्दिक पांड्या, लेकिन..

 

https://www.abplive.com/sports/ipl/punjab-kings-vs-rajasthan-royals-for-fourth-time-in-his-ipl-career-chahal-has-taken-20-or-more-wickets-season-2118524

Leave a Reply

Your email address will not be published.