BSF ने नाकाम की पाकिस्तान की साजिश, सीमा में घुस रहे ड्रोन को फायरिंग कर वापस खदेड़ा

BSF ने नाकाम की पाकिस्तान की साजिश, सीमा में घुस रहे ड्रोन को फायरिंग कर वापस खदेड़ा

National

BSF Firing on Pakistani Drone: जम्मू के सीमावर्ती इलाके में एक पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की. बीएसएफ के जवानों ने इस ड्रोन पर फायरिंग की जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तानी सीमा में लौट गया. शनिवार की शाम 7 बजकर 25 मिनट के लगभग आरएस पुरा सब-डिवीजन के अरनिया इलाके में ये ड्रोन अचानक से सामने आया. ये ड्रोन अरनिया में आईबी के निकट देखा गया था लेकिन सीमारेख पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने इस ड्रोन पर 8 फायर किए जिसके बाद ये वापस लौट गया इस ड्रोन की तलाश जारी है.  

ये ड्रोन पाकिस्तानी सीमा की ओर से शाम को रंगीन रोशनी फैलाते हुए जैसे ही भारतीय सीमा में घुसा बीएसएफ के जवानों ने उसपर फायरिंग शुरू कर दी थी. जिसके बाद ये ड्रोन तुरंत ही वापस लौट गया. इस घटना के बाद बीएसएफ के जवानों ने सीमा के आस-पास तलाशी का अभियान शुरू कर दिया. इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान की ओर से ऐसे ड्रोन का इस्तेमाल भारतीय सीमावर्ती इलाकों में हथियारों या फिर मादक पदार्थों की तस्करी के लिए किया जा रहा हो.  घटना के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना स्थल की छानबीन की.
 
पंजाब के अमृतसर सेक्टर में जवानों ने रोकी थी ड्रोन की घुसपैठ
आपको बता दें कि पाकिस्तान सीमा से सटे सभी बॉर्डरों पर ड्रोन की एंट्री देखी जा रही है अभी 29 अप्रैल को ही  पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया. बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, ड्रोन अमृतसर सेक्टर के गांव धनो कलां के पास पड़ने वाले इलाके में तड़के करीब 1:15 बजे भारतीय क्षेत्र में घुसा था.

जवानों ने घेरेबंदी कर इलाके की तलाशी ली और ड्रोन को ढूंढ निकाला
अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने किसी उड़ती हुई वस्तु की आवाज सुनी और मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार गोली चलाई और उसे मार गिराया. पूरे इलाके की घेराबंदी की गई और पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को तुरंत सूचित किया गया. इलाके की गहन तलाशी ली गई और सुबह करीब 6.15 बजे तलाशी दल ने गांव धनो कलां के पास काले रंग का ‘मेड इन चाइना’ क्वाडकॉप्टर (ड्रोन), मॉडल डीजेआई मैट्रिस-300 बरामद किया था.

यह भी पढ़ेंः

Hyderabad Honor Killing पर 48 घंटों के बाद टूटी असदुद्दीन ओवैसी की चुप्पी, कहा- ‘हम हत्यारों के साथ खड़े नहीं होते’

Delhi Corona Cases 7th may: दिल्ली में कोरोना के 1407 नए मामले 2 की मौत, जानिए पूरे सप्ताह का हाल 

https://www.abplive.com/news/india/drone-from-pakistan-spotted-in-arnia-bsf-men-open-fire-2118677

Leave a Reply

Your email address will not be published.