साउथ की फिल्में बॉलीवुड पर भारी! हिंदी में डब हुई इन फिल्मों ने मचाया धमाल, बड़े सितारे भी पस्त

साउथ की फिल्में बॉलीवुड पर भारी! हिंदी में डब हुई इन फिल्मों ने मचाया धमाल, बड़े सितारे भी पस्त

Bollywood

Hindi Dubbed Movies Box Office Collection: इन दिनों साउथ इंडियन फिल्म और बॉलीवुड फिल्मों को लेकर काफी चर्चा है. ऑडियंस से लेकर क्रिटिक्स तक इस मुद्दे पर अपनी राय ज़ाहिर कर रहे हैं. साउथ की फिल्म इंडस्ट्री ने हाल के सालों में एक से एक बड़ी हिट फिल्में दी हैं. इन फिल्मों क्रेज़ ऐसा रहा है कि बॉलीवुड के मेगा स्टार और हाई बजट फिल्में भी फीकी लगने लगती हैं.

हाल के सालों में बाहुबली द बिगिनिंग, बाहुबली द कन्क्लूज़न और 2.0 जैसी फिल्मों ने हिंदी के दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. शायद यही वजह है कि हिंदी के दर्शकों को बॉलीवुड की फिल्मों से ज्यादा अब साउथ की फिल्मों का इंतज़ार रहता है. इसका बड़ा उदाहरण हाल ही में रिलीज़ हुई केजीएफ चैप्टर 2 है. इसके पहले पार्ट ने हिंदी में ठीका ठाक कारोबार किया था, जिसके बाद से फैंस इसके दूसरे चैप्टर का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे.

जब केजीएफ 2 सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई तो पुराने कई बड़े रिकॉर्ड धराशाई हो गए. नॉन हिंदी फिल्म होने के बावजूद इसने हिंदी पट्टी में कमाई के मामले में सभी बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया. केजीएफ चैप्टर 2 आमिर खान की दंगल, रणबीर कपूर की संजू और सलमान खान की बजरंगी भाईजान जैसी बड़ी फिल्मों के ऑल टाइम बिज़नेस से आगे निकल गई. फिल्म ने सिर्फ 23 दिनों में ही 400 करोड़ का बिज़नेस कर लिया.

केजीएफ 2 के अलावा हाल में रिलीज़ हुई आरआरआर के हिंदी वर्जन ने भी अब तक शानदार कारोबार किया है. इस फिल्म ने भी बॉलीवुड के कई सुपरहिट फिल्मों को पीछे छोड़ दिया. इसके अलावा अल्लू अर्जुन की पुष्पा ने भी बड़ा कमाल किया और 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया. खास बात ये है कि अब हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में हिंदी में बनने वाली फिल्में तीसरे नंबर पर चली गई है. पहले दो पायदान पर बाहुबली 2 और केजीएफ 2 है.

किस हिंदी डब फिल्म ने कितने कमाए?

बाहुबली 2: द कन्क्लूजन – 511.30 करोड़ रुपये

केजीएफ चैप्टर 2             – 401.80* करोड़ रुपये

आरआरआर                   – 261.83 करोड़* रुपये

2.0                               – 188 करोड़ रुपये

बाहुबली: द बिगिनिंग       – 120 करोड़ रुपये

पुष्पा                             – 106 करोड़ रुपये

केजीएफ चैप्टर 1             – 44.09 करोड़ रुपये

इन फिल्मों के आंकड़ों से साफ है कि हिंदी सिनेमा का दर्शक साउथ की फिल्मों को खासा पसंद कर रहा है. दमदार कहानी, शानदार अभिनय और एक्शन इमोशन के तड़के से फैंस अपना मुंह नहीं मोड़ पा रहे हैं. आने वाले दिनों में साउथ की फिल्मों पर समीक्षकों और ट्रेड पंडितों की खास नज़र रहेगी.

रणबीर नहीं.. इसके साथ क्वालिटी टाइम स्पैंड कर रही हैं आलिया भट्ट, शेयर किया वीडियो

Katrina Kaif Break Up: जब रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद कैटरीना कैफ के करियर पर पड़ा था असर, कही थी ये बात!

https://www.abplive.com/entertainment/bollywood/hindi-dubbed-movies-box-office-collection-pushpa-kgf-2-rrr-bahubali-2-collection-2118626

Leave a Reply

Your email address will not be published.