श्रीनगर में ड्यूटी पर जा रहा था पुलिसकर्मी, आतंकवादियों ने बरसा दीं गोलियां

श्रीनगर में ड्यूटी पर जा रहा था पुलिसकर्मी, आतंकवादियों ने बरसा दीं गोलियां

National

Militant Attack In Srinagar: मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले में शनिवार सुबह आतंकवादियों की फायरिंग में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. दरअसल आतंकवादियों का ये हमला श्रीनगर जिले के डॉ अली जान रोड पर ऐवा ब्रिज के पास हुआ. हमले में घायल हुए जवान की पहचान  गुलाम हसन डार पुत्र गुलाम रसूल डार के तौर पर हुई है. 

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिपाही हसन फिलहाल पीसीआर में तैनात है और हमले के दौरान बाइक से अपनी ड्यूटी के लिए जा रहे थे. तब अचानक से आतंकवादी आए और अंधाधुंध उस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. हसन को घायल देख आतंकवादी वहां से फरार हो गए. पुलिसकर्मी के भाई ने कहा कि हसन सुबह सात बजे ड्यूटी पर निकले थे. 10 मिनट बाद ही मुझे उनके बारे में फोन आया. उन्होंने बताया कि वह सिर्फ अधिकारियों के लिए एक ड्राइवर के रूप में काम करता था, क्या उसने किसी को नुकसान पहुंचाया है?  उसने कुछ नहीं किया. हमारी घाटी में इस तरह की हरकतें गलत हैं.

आतंकवादियों ने हमला घात लगाकर किया

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि संभवता आतंकवादियों ने यह हमला घात लगाकर किया है. वहीं हसन के घायल होते ही स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें स्किम्स अस्पताल पहुंचाया गया, जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. अधिकारी ने बताया कि सिपाही हसन की हालत गंभीर बनी हुई है.

इस बीच आंतकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाको की घेराबंदी कर दी है और गोली चलाने वाले की तलाश में लग गई है. पुलिस इलाके की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है. 

शुक्रवार को किया था आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को अंसार गजवत-उल-हिंद (एजीयूएच) आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘बडगाम पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मध्य कश्मीर के बडगाम के हुरू इलाके में प्रतिबंधित आतंकी संगठन एजीयूएच के आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.’ उन्होंने बताया, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान डांगेरपोरा रज़वान निवासी आमिर मंजूर बुडू और गांदरबल के पुट्टरमुल्ला सफापोरा निवासी शाहिद रसूल गनी के रूप में हुई है.

प्रवक्ता ने कहा कि उनके पास से एक हथगोला और एके-47 के 25 कारतूस सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

Delhi Corona Death: भारत में कोरोना से मौत पर WHO के आंकड़ों पर क्या बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन?

Maternity Leave Rules: कामकाजी महिलाओं को दी जाती है मैटरनिटी लीव, जानिए क्या है इसके नियम और अवधि ?

 

https://www.abplive.com/news/india/militant-attack-in-srinagar-policemen-were-going-on-duty-in-srinagar-terrorists-opened-fire-2118193

Leave a Reply

Your email address will not be published.