तेजिंदर बग्गा मामले में पंजाब पुलिस की याचिका पर HC में टली सुनवाई

तेजिंदर बग्गा मामले में पंजाब पुलिस की याचिका पर HC में टली सुनवाई

National

Punjab and Haryana HC on Tajinder Bagga Case: बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी में घमासान मचा है. इस बीच पंजाब सरकार की अर्जी पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana HC) में आज सुनवाई टल गई है. दिल्ली पुलिस के वकील सत्यपाल जैन ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा पंजाब और हरियाणा HC में एक याचिका दायर की गई थी. मामले को मंगलवार 10 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है क्योंकि यह एक अलग बेंच का मामला था. इसलिए, मामले की मंगलवार को फिर से सुनवाई होगी. उन्होंने कहा कि तेजिंदर बग्गा को हिरासत में लेने से पहले जानकारी नहीं दी गई थी. इसके बाद उनके पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी. पंजाब पुलिस ने बग्गा को ले जाने से पहले कोई जानकारी नहीं दी. दिल्ली पुलिस की कार्रवाई कानून के मुताबिक है. पंजाब पुलिस ने किसी पुलिस अफसर के खिलाफ शिकायत नहीं कराई है.

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई टली

बता दें कि शुक्रवार को बग्गा की गिरफ्तारी के बाद तीन राज्यों की पुलिस के बीच टशन और खूब सियासी ड्रामा हुआ. हालांकि देर रात बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा अपने घर पहुंच गए. तेजिंदर बग्गा की मजिस्ट्रेट के सामने देर रात पेशी की गई जिसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया है. उधर, बग्गा के वकीलों ने मीडिया को बताया कि मजिस्ट्रेट ने दिल्ली पुलिस को तेजिंदर और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है. सोमवार को कोर्ट में बग्गा का बयान भी दर्ज किया जाएगा. बता दें कि बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा को लेकर ड्रामे की शुरुआत शुक्रवार को सुबह उस समय हुई जब पंजाब पुलिस बग्गा को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पर पहुंची. पुलिस बग्गा को लेकर मोहाली जा रही थी इसी दौरान हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस के काफिले को रोक दिया. और फिर बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया. दिल्ली पुलिस बग्गा को वापस दिल्ली लेकर पहुंची. फिर देर रात मजिस्ट्रेट के सामने बग्गा की पेशी की गई.

बग्गा पर क्या है आरोप?

दरअसल बग्गा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता सनी सिंह ने एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उनके खिलाफ भड़काऊ बयान देने, धार्मिक और सांप्रदायिक उकसावे की कोशिश करने का आरोप मढ़ा गया गया था. बग्गा पर 30 मार्च के एक विरोध प्रदर्शन के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल को धमकी देने का भी आरोप है. वैसे तेजिंदर बग्गा का विवादों से गहरा नाता रहा है. पहली बार को उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण पर हमला कर दिया था. फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर भी वो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भिड़ चुके हैं. हाल में उनका नाम दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन के दौरान भी आया था.

ये भी पढ़ें: 

Kerala: सुबैर मर्डर केस में केरल पुलिस का एक्शन, RSS के 3 कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

लाउडस्पीकर मुद्दे से सबसे ज्यादा नुकसान हिंदू समाज को, महंगाई की ओर किसी का ध्यान नहीं: संजय राउत

https://www.abplive.com/news/india/punjab-and-haryana-high-court-defers-hearing-till-tuesday-in-tajinder-bagga-case-2118328

Leave a Reply

Your email address will not be published.