डीआरआई ने गुजरात के पोर्ट से 17 करोड़ की विदेशी सिगरेट की जब्त, तीन गिरफ्तार

डीआरआई ने गुजरात के पोर्ट से 17 करोड़ की विदेशी सिगरेट की जब्त, तीन गिरफ्तार

National

Foreign Cigarettes Consignment: खुफिया राजस्व निदेशालय (DRI) ने करीब 17 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी ब्रांड की फिल्टर सिगरेट के अवैध आयात के मामले में एक नौवहन कंपनी के प्रबंध निदेशक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

DRI ने एक बयान में कहा कि उसकी अहमदाबाद मंडल इकाई ने गुजरात के कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाह पर एक अप्रैल को एक कंटेनर जब्त किया जिसमें तस्करी कर लाई गई ‘बीबीएम प्राइड फिल्टर किंग्स’ नाम के विदेशी ब्रांड की 84 लाख सिगरेट थीं.

ये भी पढ़ें- Delhi Corona Death: भारत में कोरोना से मौत पर WHO के आंकड़ों पर क्या बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन?

संयुक्त अरब अमीरात से सप्लाई

बयान में कहा गया कि 16.8 करोड़ रुपये बाजार मूल्य की सिगरेट की खेप संयुक्त अरब अमीरात से होटल की सप्लाई, चादर और तकिए के गिलाफ के रूप में घोषित एक कंटेनर में आयात की गई थी. इसे सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत जब्त कर लिया गया.

तीन लोग गिरफ्तार

डीआरआई ने कहा कि इस संबंध में अब तक की गई जांच के आधार पर उसने शुक्रवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें कच्छ जिले के गांधीधाम में एक नौवहन कंपनी का प्रबंध निदेशक, दुबई स्थित कंटेनर लाइन कंपनी का एक भागीदार और बेंगलुरु का उनका सहयोगी शामिल हैं.

Gyanvapi Mosque Survey: ज्ञानवापी मस्जिद में दूसरे दिन भी रोका गया सर्वे का काम, हिंदू पक्ष का दावा – टीम को नहीं जाने दिया गया अंदर

https://www.abplive.com/news/india/dri-seizes-foreign-cigarettes-worth-17-crores-from-gujarat-port-three-arrested-2118640

Leave a Reply

Your email address will not be published.