किचन पर महंगाई की मार, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े, अब इतनी होगी नई कीमत

किचन पर महंगाई की मार, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े, अब इतनी होगी नई कीमत

National

LPG Cylinder Price Hike: देश में पहले से ही महंगाई से परेशान आम आदमी को एक और झटका लगा है. किचन पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है. घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) की कीमत में 50 रुपए का इजाफा हुआ है. 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. घरेलू LPG सिलेंडर की नई कीमत अब 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी. LPG सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमत आज से ही पूरे देश में लागू हो गई हैं. LPG सिलेंडर के दाम ऐसे वक्त में बढ़े हैं जब आम आदमी पेट्रोल और डीजल पर महंगाई की मार झेल रहा है.

घरेलू LPG सिलेंडर के दाम फिर बढ़े

बता दें कि इससे पहले 22 मार्च को घरेलू रसोई गैस के दाम में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी जिसके बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम 949.50 रुपये पर पहुंच गया था. अब एक बार फिर से लोगों पर महंगाई की मार पड़ी है. अब दाम बढ़ने के बाद घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये पहुंच गई है. 

कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम भी हाल में बढ़े

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में कमर्शियल LPG सिलेंडर (Commercial LPG Cylinders) की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी की गई थी. तेल कंपनियों ने 1 मई को 19 किलो के कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 102.50 रुपये बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई. इससे पहले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2253 रुपये थी. साथ ही 5 किलो के एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत बढ़ाकर 655 रुपये कर दी गई. इससे पहले अप्रैल महीने की शुरूआत में 19 किलो कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 250 रुपए का इजाफा हुआ था. जिसके बाद ये कीमत 2,253 रुपये हो गई थी.

ये भी पढ़ें:

Delhi: आईआईटी और पंचशील पार्क मेट्रो स्टेशन पर सरकार तैयार करेगी मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन, जानें इसके बारे में

Madhya Pradesh: इंदौर की दो मंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, दो महिला समेत 7 लोग जिंदा जले

 

https://www.abplive.com/news/india/lpg-cylinder-price-increased-by-rs-50-with-effect-from-today-2118134

Leave a Reply

Your email address will not be published.