उमरान मलिक की स्पीड के फैन हो गए पीटरसन, बोले- भारतीय चयनकर्ता होता तो..

उमरान मलिक की स्पीड के फैन हो गए पीटरसन, बोले- भारतीय चयनकर्ता होता तो..

Sports

Kevin Pietersen on Umran Malik: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक की स्पीड के फैन हो गए हैं. वह चाहते हैं कि भारतीय चयनकर्ताओं को जल्द ही उमरान मलिक को टेस्ट टीम में शामिल कर लेना चाहिए. 22 साल के उमरान मलिक इस IPL में लगातार 150 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. पिछले मैच में उन्होंने IPL इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली थी. यह गेंद 157 किमी/घंटे की रफ्तार की थी.

पीटरसन ने अपने एक आर्टिकल में साफ-साफ कहा है कि उमरान मलिक को इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए. पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को उमरान मलिक की आग उगलती गेंदों को खेलने में परेशानी जरूर आएगी.

पीटरसन लिखते हैं, ‘इस वक्त IPL में कई सारे भारतीय युवा तेज गेंदबाज हैं. विदेशी गेंदबाजों में केवल लॉकी फर्ग्यूसन और अल्जारी जोसफ ही इनकी गति को टक्कर दे रहे हैं. कार्तिक त्यागी, मोहसिन खान दोनों के पास काफी गति है लेकिन एक गेंदबाज जो सबसे ज्यादा उत्साहित करता है वह उमरान मलिक हैं. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 157 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. यह वाकई में आश्चर्यजनक गति है.’

पीटरसन आगे लिखते हैं, ‘आप उन्हें उस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल जॉनसन का उपयोग किया था. उन्हें तीन से चार ओवर के छोटे-छोटे स्पैल दिए जा सकते हैं, ताकि उनकी गति बनी रहे. अगर मैं भारतीय चयनकर्ता होता तो उन्हें जुलाई में इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैच के लिए मार्क कर के रखता. फिलहाल इंग्लैंड के बल्लेबाज काउंटी क्रिकेट में 70 मील/घंटे की रफ्तार वाली गेंदों का सामना कर रहे हैं. ऐसे में वह अचानक मलिक की 90 से 95 मील/घंटे की रफ्तार वाली गेंदों को खेलने में सहज नहीं हो पाएंगे.’

उमरान मलिक इस सीजन में अब तक सनराइजर्स के लिए 10 मैचों में 15 विकेट चटका चुके हैं. वह 22.60 की बॉलिंग औसत और 8.92 की बॉलिंग इकनॉमी के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें..

DC vs SRH: शेन वॉटसन ने वॉर्नर को ‘SRH के पूर्व कप्तान’ कहकर बुलाया, बदले में मिला यह मजेदार जवाब

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी को गुजरात की स्क्वॉड में देखना चाहते हैं हार्दिक पांड्या, लेकिन..

https://www.abplive.com/sports/ipl/kevin-pietersen-wants-umran-malik-in-indian-test-team-against-england-2118312

Leave a Reply

Your email address will not be published.