Ben Stokes ने एक ओवर में जड़े 34 रन, लगाए 17 छक्के, सिर्फ इतनी गेंदों में जड़ा शतक, Video

Ben Stokes ने एक ओवर में जड़े 34 रन, लगाए 17 छक्के, सिर्फ इतनी गेंदों में जड़ा शतक, Video

Sports

Ben Stokes County Record: कप्तान बनने के बाद बेन स्टोक्स एक बार फिर से अपने पुराने रंग में नजर आ रहे हैं. उन्होंने चोट से वापसी के बाद शानदार वापसी की. वापसी के बाद उन्होंने एक ही ओवर में 34 रन बना दिए. बेन स्टोक्स ने ओवर की पहली पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाए और आखिरी गेंद पर चौका मारा. इस दौरान उन्होंने केवल 64 गेंद पर ही अपना शतक बना दिया. अपनी इस पारी के बाद बेन स्टोक्स सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. 

वापसी के बाद मचाया धमाल 

इंग्लैंड में इस समय काउंटी क्रिकेट खेला जा रहा है. वहां डरहम और वोस्टरशायर के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में बेन स्टोक्स छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और इस मैच में शुरुआत उन्होंने शुरुआत में कुछ देर संभल कर खेला. इस दौरान वो समय 59 गेंद पर 70 रन बनाकर खेल थे. जिसके बाद 117वें ओवर में बेन स्टोक्स अपने ही रंग में नज़र आने लगे और उन्होंने इस ओवर की पहली पर सिक्स मार दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर भी उन्होंने सिक्स मारा और तीसरी गेंद का भी उन्होंने यही हाल किया. बेन स्टोक्स यहीं नहीं रुके और और चौथी गेंद पर भी छक्का मार दिया. पांचवीं गेंद को बेन स्टोक्स ने सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया. छठी गेंद पर सबकी निगाह टिकी हुई थी लेकिन ये गेंद सिर्फ चार रन के लिए हो गई. जिसके बाद जब ओवर खत्म हुआ तो 65 गेंद पर 104 रन बनाकर नाबाद थे. इसके बाद अगले ओवर की आखिरी दो गेंदों पर भी बेन स्टोक्स ने दो छक्के लगाए. इस पारी में बेन स्टोक्स अभी तक 15 छक्के मार मारें हैं और वो काउंटी के एक टेस्ट में मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. 

 

रूट की जगह बने हैं कप्तान 

वेस्टइंडीज में टीम के ख़राब प्रदर्शन के बाद जो रूट ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद टीम का नया कप्तान बेन स्टोक्स को बनाया गया है. बेन स्टोक्स पिछले कुछ समय से चोट से जूझ थे. ऐसे में काउंटी क्रिकेट में उनकी वापसी के बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम को आने वाले समय मजबूती मिलेगी.

यह भी पढ़ें : 

DC vs SRH: उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज गेंद! तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड

IPL 2022: ऋषभ पंत की कप्तानी से प्रभावित हुआ टीम इंडिया का पूर्व खिलाड़ी, कहा- अकेले दिला सकते हैं जीत



https://www.abplive.com/sports/ipl/ben-stokes-hits-64-ball-century-creates-county-record-for-most-sixes-in-single-innings-2117972

Leave a Reply

Your email address will not be published.