राहुल गांधी बोले- तेलंगाना में सीएम नहीं राजा, कांग्रेस करेगी किसानों का कर्जा माफ

राहुल गांधी बोले- तेलंगाना में सीएम नहीं राजा, कांग्रेस करेगी किसानों का कर्जा माफ

National

Rahul Gandhi in Telangana: तेलंगाना के किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए वारंगल में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने तेलंगाना में कहा कि ये नया प्रदेश है, ये आसानी से नहीं बना. उन्होंने कहा कि इस प्रदेश को बनाने के लिए इस राज्य के युवाओं ने, यहां की माताओं ने अपना खून और आंसू दिए हैं. ये प्रदेश किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं बना. ये एक सपना था, तेलंगाना की जनता का सपना. 

राहुल गांधी ने कहा कि 8 साल हो गए हैं, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि तेलंगाना का जो सपना था, प्रगति का जो सपना, उस सपने का क्या हुआ. पूरा तेलंगाना देख सकता है कि एक परिवार को जबरदस्त फायदा हुआ. मगर आपसे पूछना चाहता हूं कि तेलंगाना की जनता को क्या फायदा मिला? क्या आपको रोजगार मिला? 

ये भी पढ़ें- Tajinder Bagga Arrest: दिल्ली में बग्गा समर्थकों ने पंजाब पुलिस हाय-हाय के लगाए नारे, गाड़ी पर भी किया हमला

‘यहां सीएम नहीं राजा’

राहुल गांधी ने कहा कि आज यहां पर किसानों की विधवाएं स्टेज पर हैं, रो रही हैं. ये किसकी जिम्मेदारी हैं. ये अकेली नहीं हैं, ऐसी तेलंगाना में हजारों बहनें हैं, जिनके पति ने आत्महत्या की. राहुल गांधी ने कहा कि आज तेलंगाना में कहा जाता है कि चीफ मिनिस्टर है, मगर ये चीफ मिनिस्टर नहीं हैं, बल्कि राजा हैं. राजा और मुख्यमंत्री में क्या फर्क होता है. राजा जनता की आवाज नहीं सुनता है, मुख्यमंत्री जनता की आवाज सुनता है.

‘2 लाख का कर्ज करेंगे माफ’

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है, वहां हमने दो वायदे किए, जो हमने पूरे किए. राहुल गांधी ने कहा कि किसानों ने कहा कि हमें कर्जमाफी की जरूरत है. हमने उनकी आवाज सुनी, आप वहां जाइए और पूछिए हमने किसानों के लिए क्या किया. आज आपके जो चीफ मिनिस्टर हैं वो सिर्फ उद्योगपतियों की आवाज सुनते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना के किसी भी परिवार को घबराने की जरूरत नहीं है. जैसे ही यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी वैसे ही 2 लाख का कर्जा माफ हमारी पार्टी करेगी. राहुल ने कहा कि ये खोखले शब्द नहीं हैं. किसानों की रक्षा के बिना तेलंगाना का सपना पूरा नहीं हो सकता.

ये भी पढ़ें- Tajinder Bagga: तीन राज्यों की पुलिस के ड्रामे में तेजिंदर बग्गा का कद बढ़ा! जानें विधानसभा चुनाव में क्या रहा था हाल?

https://www.abplive.com/news/india/raja-not-cm-in-telangana-says-rahul-gandhi-congress-will-waive-loan-of-2-lakhs-2117936

Leave a Reply

Your email address will not be published.