मोहम्मद आमिर ने टेस्ट में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान, 28 की उम्र में ले लिया था संन्यास

मोहम्मद आमिर ने टेस्ट में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान, 28 की उम्र में ले लिया था संन्यास

Sports

Mohammad Amir On His Return In International Cricket: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट में संभावित वापसी की अटकलों को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह वर्तमान में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में ग्लूस्टरशायर के लिए लाल गेंद का मैच खेलने का आनंद ले रहे हैं. बता दें कि आमिर ने आखिरी बार जनवरी 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला था और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सिर्फ 28 साल की उम्र में संन्यास ले लिया था.

लेकिन अपने देश के साथी नसीम शाह के कंधे की चोट के कारण आमिर ग्लूस्टरशायर में शामिल हो गए और ढाई साल के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपनी वापसी की. हालांकि, उन्होंने सरे के खिलाफ 28 ओवरों में 80 रन देकर कोई भी विकेट नहीं लिया था, लेकिन हैम्पशायर के खिलाफ मैच में 57 रन देकर तीन विकेट चटकाए. 

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने आमिर के हवाले से कहा, “टेस्ट में वापसी के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी, क्योंकि आप इसके बारे में कभी नहीं जानते और चीजें बदलती चली जाती हैं, लेकिन अभी के लिए मैं ग्लूस्टरशायर के लिए खेलने का आनंद ले रहा हूं. मैं तीन साल बाद खेल रहा हूं, इसलिए एक तेज गेंदबाज के रूप में यह आसान नहीं होने वाला है.”

अपनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से आमिर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को छोड़कर, दुनियाभर में विभिन्न टी20 लीगों में बेहतर क्रिकेटर बनने के ऊपर पर ध्यान केंद्रित किया है. 

यह पूछे जाने पर कि ग्लूस्टरशायर के साथ लाल गेंद क्रिकेट का करार कैसे हुआ तो आमिर ने समझाया, “पीएसएल में चोट से उबरने के बाद, मैं प्रशिक्षण ले रहा था और बहुत अच्छा महसूस कर रहा था और सोचा कि क्यों न रेड-बॉल क्रिकेट को मौका दिया जाए. मुझे लगता है मैं अब बेहतर हो रहा हूं और सही रास्ते पर हूं. मैं रेड-बॉल क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं. अभी के लिए मैं यहां केवल तीन मैचों के लिए हूं और बाद में मैं सीपीएल में जाने की योजना बना रहा हूं.”

यह भी पढ़ें- 

GT vs MI: रोहित के छक्कों पर खुशी से झूम उठे रणवीर सिंह, मुंबई को चीयर करने पहुंचे हैं ब्रेबोर्न स्टेडियम

https://www.abplive.com/sports/cricket/mohammad-amir-made-big-statement-about-his-return-to-test-cricket-had-retired-at-age-of-28-2117954

Leave a Reply

Your email address will not be published.