जहांगीरपुरी में दो लोगों ने किया पथराव, पुलिस बोली, स्थिति सामान्य, नहीं है कोई सांप्रदायिक वजह

जहांगीरपुरी में दो लोगों ने किया पथराव, पुलिस बोली, स्थिति सामान्य, नहीं है कोई सांप्रदायिक वजह

National

North West Delhi Jahangirpuri: उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में जहांगीरपुरी के डी-ब्लॉक इलाके में शुक्रवार शाम दो लोगों द्वारा पथराव करने का मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि 28 वर्षीय अरविंद सिंह ने रात करीब आठ बजकर 15 मिनट पर पुलिस को फोन पर सूचना दी कि चुर्री और डीजे नाम के दो लोग इलाके में शराब पी रहे थे और जब उन्हें मना किया गया तो उन्होंने सड़क पर तीन चार ईंटे फेंकी और वहां से भाग गए.

उपायुक्त ने बताया कि किसी को कोई चोट नहीं आई और न ही किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. स्थानीय निवासियों को छोड़कर मौके पर कोई इकट्ठा नहीं हुआ. क्षेत्र में कोई सांप्रदायिक तनाव नहीं है और स्थिति सामान्य है. उन्होंने कहा कि दोनों युवकों का पता लगाने के प्रयास जारी हैं.

बीते दिनों हुई ही थी जहांगीरपुरी में हिंसा

गौरतलब है कि पिछले महीने जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर जुलूस के दौरान हिंदू-मुस्लिम समूह आपस में भिड़ गए थे. जिसमें आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गए थे. हिंसा के एक सप्ताह बाद, हिंदुओं और मुसलमानों ने एक साथ जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में शांति और सद्भाव का संदेश देते हुए एक ‘तिरंगा यात्रा’ निकाली थी. इस तिरंगा यात्रा पर इलाके के लोगों ने फूलों की बारिश की. इतना ही नहीं इस दौरान सभी घरों की छतों पर भी तिरंगा ही फहराया गया था.

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के बी ब्लॉक, सी ब्लॉक और डी ब्लॉक में भी हिन्दू और मुस्लिम एक साथ तिरंगा यात्रा निकालते हुए देखे गए थे. इस यात्रा के दौरान दोनों ही समुदायों ने शांति और सौहार्द का संदेश दिया था. इस तिरंगा यात्रा से पहले पूरे इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी. दिल्ली पुलिस ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इस तिरंगा यात्रा में हिन्दू और मुस्लिम दोनों समुदायों से 50-50 लोग शामिल हुए हैं. उन्होंने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य शांति को बढ़ावा देना और पूरे इलाके में सामान्य स्थिति को बहाल करना है.

Arjun Death Case: बीजेपी के युवा नेता अर्जुन के शव का आर्मी कमांड हॉस्पिटल में होगा पोस्टमॉर्टम, HC का आदेश

West Bengal: कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का आरोप, अमित शाह ने परिजनों से की मुलाकात, कहा- CBI करे जांच

 

https://www.abplive.com/news/india/delhi-police-two-people-pelted-stones-in-jahangirpuri-situation-is-normal-2118054

Leave a Reply

Your email address will not be published.