बरसा पैसा : एक और Cryptocurrency का कमाल, 24 घंटे में दिया 67000 फीसदी रिटर्न

Crypto currency

नई दिल्ली, नवंबर 23। क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगाने वालों के लिए कम पहचान वाले क्रिप्टो कॉइन का एक झटके में हजारों फीसदी रिटर्न देना अब कोई नयी बात नहीं रह गया है। स्क्विड, शीबा इनु और कोकोस्वैप ने ऐसा ही किया है। ये सभी क्रिप्टोकरेंसी एक-एक दिन में हजारों फीसदी रिटर्न दे चुकी हैं। अब इस लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया है। ये है हस्कीएक्स। इस नए क्रिप्टो कॉइन ने पिछले 24 घंटों में लगभग 67,000 प्रतिशत रिटर्न दिया है। इस डिजिटल टोकन की मार्केट वैल्यू 1.5 अरब डॉलर हो गयी है। ये टोकन 24 घंटों में केवल 0.000000008738 डॉलर से बढ़ कर 0.000001485 डॉलर पर पहुंच गया था।

सर्कुलेशन में हैं 990,030.97 अरब टोकन्स

यह सोमवार दोपहर 1.30 बजे 0.000001477 डॉलर पर कारोबार कर रहा था। पिछले एक दिन में 1.06 मिलियन डॉलर वैल्यू के टोकन के साथ हस्कीएक्स की ट्रेडिंग में लगभग 3,450 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस समय सर्कुलेशन में कुल 990,030.97 अरब टोकन हैं। विश्लेषकों का कहना है कि डॉग-थीम वाले कॉइन इस समय चलन में हैं और हस्कीएक्स टोकन इन्हीं में शामिल हो गया है।

रीबेसिंग का नया कंसेप्ट आया

जानकार बताते हैं कि हस्कीएक्स सप्लाई में बढ़ोतरी या कमी को एडजस्ट करने के लिए “रीबेसिंग” नाम से एक नया कंसेप्ट लेकर आया है। रीबेस यह सुनिश्चित करता है कि टोकन की सर्कुलेटिंग सप्लाई में वृद्धि या कमी के बावजूद टोकन की वैल्यू नहीं बदलती है। खास कर कीमतों में गिरावट आने पर रीबेस शुरू हो जाता है। यह हस्कीएक्स में आई तेजी के कारणों में से एक रहा है।

हस्कीएक्स है डीफ्लेश्नरी टोकन

हस्कीएक्स एक डीफ्लेश्नरी टोकन है, जिसका मतलब है कि सप्लाई हमेशा कम हो रही है, जिससे यह अधिक से अधिक दुर्लभ हो गया है। हर हस्कीएक्स लेनदेन पर टैक्स लगाया जाता है, और सिक्कों का एक छोटा प्रतिशत खत्म कर दिया जाता है। लेकिन इन्हें होल्ड करना फायदेमंद भी हो सकता है।

एक नया मीमकॉइन

हस्कीएक्स एक नया मीमकॉइन है और इसकी कीमत में अचानक वृद्धि एक शॉर्ट टर्म वाली घटना हो सकती है। वैसे जानकार निवेशकों से ऐसे टोकन में निवेश करते समय सतर्क रहने और जोखिम को कम करने के लिए अपने पोर्टफोलियो में कई क्रिप्टो एसेट के जरिए विविधता लाने के लिए कहते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

बाजार के विशेषज्ञों और विश्लेषकों का कहना है कि निवेशकों को निवेश करने से पहले टोकन को समझना चाहिए। एक्सपर्ट्स के अनुसार हस्कीएक्स टोकन में कुछ दिक्कत की संभावनाएं हैं और इसमें पैसा लगाने से पहले आपको छानबीन कर लेनी चाहिए। इस कॉइन में लगभग शून्य लिक्विडिटी और हाई ट्रांजेक्शन शुल्क है। इसके अलावा, रीबेसिंग आपकी होल्डिंग को कम करता है और आपके निवेश को प्रभावित करता है। बता दें कि इससे पहले कोकोस्वैप ने केवल एक दिन में 76,200 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की थी। 24 घंटे के भीतर 0.009999 डॉलर से 7.63 डॉलर पर पहुंच गया था। यह कॉइन एथेयरियम से बाइनेंस स्मार्ट चेन पर स्विच कर रहा है। ये कोकोस्वैल ते लिए “गेम चेंजिंग” माइग्रेशन साबित हुआ है। यह माइग्रेशन अधिक यूजर्स को साइन इन करने की अनुमति देता है और बाइनेंस इकोसिस्टम में गेमर्स के एक बड़े समुदाय को एक्सेस देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *