Aadhaar Card Update : आधार कार्ड में है प्रॉब्लम? निश्चित रहिए! इस तरह कर सकते है घर बैठे ठीक

Aadhar card update

कई बार ऐसा भी देखने में आता है कि आधार में गड़बड़ी के कारण काम अधर में लटक जाता है, जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ता है। आधार में कुछ गड़बड़ है तो आपको घबराने की जरूत नहीं है। आप आधार कार्ड की कमियों को समय रहते दुरुस्त कर लें।

Aadhaar Card Update : मौजूदा समय में आधार कार्ड के बिना कोई भी काम करना आसान नहीं है। सरकारी और गैर सरकारी काम के लिए आधार कार्ड बहुत ही आवश्यक हो गया है। जिन लोगों के पास आधार कार्ड बना हुआ नहीं है, उनको कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वही जिन लोगों के आधार में कुछ कमियां है या गड़बड़ है, तो उन लोगों को भी कई प्रकार की परेशानियों से जूझना पड़ता है। आज आपको इस आर्टिकल के जरिए बताने जा रहे हैं कि अपने आधार को घर बैठे कैसे ठीक कर सकते हैं।

कमियों को समय पर करें दुरुस्त
कई बार ऐसा भी देखने में आता है कि आधार में गड़बड़ी के कारण काम अधर में लटक जाता है, जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ता है। आधार में कुछ गड़बड़ है तो आपको घबराने की जरूत नहीं है। आप आधार कार्ड की कमियों को समय रहते दुरुस्त कर लें। नए नियमों को अनुसार आधार कार्ड में अगर जन्मतिथि गलत है तो घर बैठे ठीक कर सकते हैं।

50 रुपए प्रति अपडेट:—
ऑनलाइन पोर्टल पर किसी भी तरह के अपडेट के लिए आपको 50 रुपए प्रति अपडेट की दर से का खर्च होगा। UIDAI ने कहा है कि आधार से जुड़ी इन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए आधार में आपका वर्तमान मोबाइल नंबर अपडेटेड होना चाहिए। साथ ही कहा गया है कि अगर आप किसी तरह की सहायता चाहते हैं या आपको कोई सवाल पूछना है तो आप 1947 पर कॉल कर सकते हैं या Help@Uidai.Gov.In पर ईमेल भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *